यह स्पष्ट नहीं था कि इनमें से कौन सी घटना पहले हुई थी।
उन्होंने कहा कि ब्लेड हेलीकॉप्टर के केबिन के सामने से तीन बार टकराया और यह "सेकंड के भीतर" हो जाता, जिससे पायलट को प्रतिक्रिया करने के लिए बहुत कम या कोई समय नहीं मिलता।
मैकक्रीडी, जिन्होंने 38 घातक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाओं और कई गैर-घातक दुर्घटनाओं की जांच की थी, ने कहा कि रॉबिन्सन हेलीकॉप्टरों में मास्ट बंपिंग के परिणामस्वरूप आमतौर पर उड़ान के दौरान मशीन टूट जाती है।
उन्होंने कहा कि अन्य हेलीकॉप्टरों में मस्तूल टकराने की घटनाएं बहुत कम होती हैं।
रॉबिन्सन हेलीकॉप्टरों को उनके द्वारा काम की गई किसी भी चीज़ के लिए पूरी तरह से अलग तरीके से डिजाइन किया गया था और न्यूजीलैंड में अतिरिक्त प्रशिक्षण और सुरक्षा जागरूकता की आवश्यकता थी।
"वे काफी अनोखे हैं।"
ऑपरेटरों के पास अपने बड़े हेलीकॉप्टरों के पूरक के लिए अक्सर चार सीटों वाले रॉबिन्सन 44 थे और इसलिए वे छोटे समूहों के लिए एक सस्ता विकल्प पेश कर सकते थे।
2016 में, TAIC ने रॉबिन्सन हेलीकॉप्टरों को अपनी वॉचलिस्ट में जोड़ा, जिसके परिणामस्वरूप DOC जैसे संगठनों ने अपने कर्मचारियों को उनके उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया।
TAIC वॉचलिस्ट और उन सभी चीजों के साथ जो हमने वर्षों से की हैं, रॉबिन्सन हेलीकॉप्टरों और उड़ान समुदाय के बीच उनकी सीमाओं के बारे में एक बड़ी जागरूकता है।"
पूछताछ जारी है।